सोमवार, 6 नवंबर 2023

म्युनिक में अन्तर-धार्मिक शांति प्रार्थना रद्द

सोमवार 6 नवंबर 2023 म्युनिक के Marienplatz पर Muslimrat द्वारा नियोजित अन्तर-धार्मिक शांति प्रार्थना रद्द कर दी गई है। mayor Dieter Reiter बताते हैं: "विशेष रूप से इस अत्यधिक भावनात्मक समय में, जिसे हमारे Munich शहर के समाज में भी स्पष्ट रूप से महसूस किया जा सकता है, मुझे एक अन्तर-धार्मिक शांति प्रार्थना का विचार समर्थन के लायक लगा. Munich के mayor के रूप में मेरा उद्देश्य हमारे शहरी समाज की एक-जुटता को मजबूत करना था. इसी लिए मैंने इस तथ्य का स्वागत किया कि, Munich के इमामों के कहने पर यहूदी, Catholic और protestant धार्मिक समुदायों के प्रतिनिधि संयुक्त अन्तर-धार्मिक शांति प्रार्थना में भाग लेने के लिए सहज रूप से सहमत हुए. मेरा संरक्षण स्वीकार करने के लिए यह एक शर्त थी कि यहूदी धार्मिक समुदाय का एक प्रतिनिधि भी प्रार्थना करे. दुर्भाग्यवश, अब ऐसा नहीं है. मुझे इसका अफ़सोस है, लेकिन मैं इसे समझता भी हूं. Munich में शांति प्रार्थना के लिए फिलहाल समय स्पष्ट रूप से उपयुक्त नहीं है. बहरहाल, मैं सभी Munich निवासियों से appeal करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और नफ़रत के आगे ना झुकें."
https://ru.muenchen.de/2023/211/OB-Reiter-zum-abgesagten-interreligioesen-Friedensgebet-109900