शुक्रवार, 24 दिसंबर 2021

चलना

मैं चला, मैं जा रहा हूं

मैं तो चला जिधर चले रस्ता

चला जाता हूं, किसी की धुन में

तेरी दुनिया से दूर, चले होके मजबूर

तेरी दुनिया से, होके मजबूर चला, मैं बहुत दूर

लो चली मैं

हम तो चले परदेस हम परदेसी हो गए

कर चले फिदां जान-ओ-तन साथियो

चलो, तुम्हें लेकर चलें

ले चल, ले चल मेरे जीवन साथी

चलना, मैं नंगे पांव धूप में चला

चल जाना, तेरा जादू चल गया

चले जाना, वह चली गई है, वह चला जा रहा है।

चले आना, मैं तो घर से भाग कर चला आया

आना, मैं आ रहा हूं

जाना, मैं जा रहा हूं।

पुल के ऊपर चलना

पर्वत पर चलना

पुल के नीचे चलना

किसी चीज़ का पता चलना

मेरा पेन नहीं चल रहा

पैदल जाना

पैदल चलना

क्या हम चलें?

आप चलें।

मैं पैदल जाऊंगा।

तुम पैदल जाओगे?

गाड़ी चलाना

जाना, gehen, मैं म्युनिक से दस बजे गया। हां मैं वहां गया था।

चलना, anfangen, मैं म्युनिक से दस बजे चला

चले जाना, gegangen, मैं म्युनिक से दस बजे चला गया था।

चलना, funktionieren, कोई बहाना नहीं चलेगा।

चल जाना, funktionieren, हां, यह नोट चल जाएगा।

काम चला लेना। मैं इतने से काम चला लूंगा।

काम चलाना। हम इसी से काम चलाएंगे।

साइकल चलाना

कलम चलाना

गाड़ी चलाना

जान-ओ-तन फिदां कर चलना