बुधवार, 6 अगस्त 2008

नशीली दवाओं के व्यापारी ने किया आत्मसमर्पण

5 अगस्त, Darmstadt. पुलिस द्वारा लगातार जाँच पड़ताल किये जाने से घबरा कर एक 24 वर्षीय आरोपित नशीली दवाओं के व्यापारी ने अपने वकील के साथ Darmstadt की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसपर नशीली दवाओं के व्यापार और कई डकैतियों के आरोप थे। Frankfurt में रहने वाले इस व्यापारी को अभी सुनवाई होने तक अभिरक्षा में रखने का फ़ैसला किया गया है।

Darmstadt की ड्रग पुलिस इस साल के शुरू से ही कई नशीली दवाओं के व्यापारियों की पीछा कर रही है। ये व्यापारी आपस में भी नशीली दवायें खरीदते बेचते थे। कई बार तो उन्होंने आपस में ही दवाओं के लिये डकैती की। ये सब व्यापारी Darmstadt और Frankfurt में रहने वाले हैं। वे व्यापार करने के साथ साथ दवाओं का उपभोग भी करते हैं। इस अभियान में कुल मिलकार करीब चालीस किलो हशीश, एक हज़ार Exstacy की गोलियां और करीब इतनी ही कोकेन सबंधित है।

18 जुलाई को पुलिस ने एक 22 वर्षीय नौजवान को नशीली दवाओं बेचने के शक पर गिरफ़्तार किया था। अधिक जाँच करने से पता चला कि एक 25 वर्षीय नौजवान के एक 27 वर्षीय नौजवान के अपार्टमेंट पर हमला किया और दो तीन किलो चरस और कुछ हज़ार यूरो लूटकर ले गया। उसके उसका यह 24 वर्षीय साथी भी था जिसने मंगलवार को बहुत पीछा किया जाने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया।